Kerala

केरला में बारी बारिश से मची हाहाकार, तेज़ पानी से सड़क के हुए दो हिस्से, देखें ये वायरल विडियो

तिरुवनंतपुरम: केरल में बीते बुधवार से हो रही लगातार बारिश के चलते इडुक्की जिले और उत्तरी हिस्से में कई जगह हाहाकार मच चुकी है और अभी तक 24 लोगों के मरने की खबर आ चुकी है। वहीं दूसरी ओर सड़क के फटने यानी भूस्खलन ने लोगों के संकटों को और ज्यादा बढ़ावा दे दिया है। केरला के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस स्थिति को ‘ काफी विकट’ करार दे दिया है। लगातार बारिश के चलते इडुक्की, कोजीकोड, वायनाड और मलप्पुरम आदि जैसे जिला में राहत अभियान के लिए सेना बल को तैनात कर दिया गया है। खबरों की मानें तो इडुक्की और मलप्पुरम जिले में भूस्खलन से 17 लोगों की जान जा चुकी है। भारी वर्षा के कारण नदियां अपने उफ़ानपर आ चुकी हैं जिसके कारण 24 बांधों को खोल दिया गया है। इन्हीं में से एशिया का सबसे बड़ा अर्धचंद्राकार बांध भी एक है। इस बांध को छोड़ने के कारण अभी तक 10,000 से अधिक लोगों को 157 राहत शिविरों में भेजा गया है और साथ ही आस पास के इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Kerala heavy rainfall road gets divided in half

इस बारिश का प्रभाव आवाजाई पर भी देखने को मिल रहा है जिसके चलते कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 2 घंटे के लिए लैंडिंग को रोकना पड़ा। दरअसल पेरियार नदी में जलस्तर बढ़ने के कारण हवाईअड्डा क्षेत्र में पानी भरने की आशंका जताई जा रही थी जिसके कारण मौके पर लैंडिंग रोक दी गई। केरल के बिजली बोर्ड ने भी रेड अलर्ट जारी करके लोगों को चेतावनी दे दी है कि जलाशय के दरवाजे शुक्रवार सुबह 6:00 बजे से खोले जाएंगे ऐसे में नीचे हिस्से के इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की सख्त आवश्यकता है।

अधिकारियों ने बताया कि वायनाड जिले में तीन लोगों की जबकि कन्नूर, एर्नाकुलम और पलक्कड़ में दो-दो लोगों की मौत हुई है. इडुक्की जिले के आदिमाली शहर में मरने वाले वालों में एक ही परिवार के पांच सदस्य भी शामिल हैं. इसी बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देखेंगे कि किस तरह एक सड़क दो हिस्सों में बंट गई-

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close