National

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में आया बिगड़ाव , परिजनों समेत रो रहा पूरा देश

अटल जी ने ली AIIMS में अपनी अंतिम सांस

ग्‍वालियर: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की तबियत अचानक बिगड़ जाने से पूरा देश सदमे में है. बताया जा रहा है कि उन्हें एम्स (AIIMS) में भर्ती करवाया गया है. जहाँ अभी तक उनकी हालत खतरे में है. लगातार उनकी हालत बिगड़ते हुए देखकर पूरा देश उनके मंगल जीवन और कुशलता की कामना कर रहा है. ख़बरों के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री के जन्म स्थान यानी मध्यप्रदेश के ग्वालियर स्थित दरगाह में उनकी कुशलता और मंगलमय जीवन की कामना के लिए कांग्रेस के युवा नेता शाकिर खान ने मजार पर चादर चढ़ाई और उनके लिए दुआ मांगी.

इससे पहले एक आयुर्वेदिक गवर्नमेंट कॉलेज के स्टूडेंट्स ने गुरुवार को पूजा हवन का आयोजन करवाया था ताकि प्रधानमंत्री की कुशलता की कामना की जा सके. इसके साथ ही पंजाब के लुधियाना शहर में सत्य ईश्वर महादेव आश्रम में भी पूर्व प्रधानमंत्री के लिए विशेष पूजा और हवन का आयोजन किया गया.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का ग्वालियर से कुछ खास नाता रहा है. दरअसल 25 दिसंबर 1924 को मध्यप्रदेश में जन्मे अटल बिहारी वाजपेयी ने इस शहर में काफी लंबा समय गुज़ारा है. यही के विक्टोरिया कॉलेज में उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की थी. अचानक से बिगड़े स्वास्थ्य के चलते अटल बिहारी वाजपेयी का पूरा परिवार आंसुओं के समंदर में डूब चुका है. हाल ही में उनकी भतीजी कांति मिश्रा ने भावुक स्वर में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के दौरान लिखा कि, ” मैं ईश्वर से प्रार्थना कर रही हूं एक बार मैं उन्हें दोबारा भाषण देते हुए देख सकूं”. उनकी दूसरी भांजी करुणा शुक्ला ने भी वाजपेयी के साथ अच्छे लम्हों की याद मीडिया के साथ सांझी की.

आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत 15 अगस्त की शाम अचानक से बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें दिल्ली के AIIMS अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. डॉक्टर के अनुसार बीते 36 घंटों में लगातार उनकी हालत में गिरावट देखी जा रही है जिसके बाद से लगातार शीर्ष नेता उन्हें मिलने के लिए पहुंच रहे हैं. वही ट्विटर पर एक व्यक्ति की अटल बिहारी जी को लेकर ट्वीट काफी वायरल हो रही है. इस ट्वीट के अनुसार

“पुनरागमन के लिए गमन आवश्यक है ऐसे में लोगों को शोक किस बात का है? तीस साल बाद फिर एक राष्ट्रनायक का उदय होगा….नए शरीर के साथ…. नयी उमंग के साथ… अटल जी देश को आपका इंतज़ार रहेगा।”

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close