National

अटल बिहारी अब नहीं रहे, लेकिन उनका ये दुर्लभ विडियो आपकी आंखें भिगो देगा

नई दिल्ली: आज शाम 5:05 मिनट पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इस दुनिया को छोड़ कर हमेशा के लिए चले गये. ख़बरों की माने तो पिछले काफी समय से वह बीमार थे जिसके कारण 9 हफ्ते पहले उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. यहाँ उनके इलाज के लिए डॉक्टरों की एक विशेष टीम तैयार की गई थी. लेकिन बीते बुधवार (15 अगस्त) को अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई. रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले 36 घंटों से उनकी हालत में लगातार गिरावट देखि जा रही थी. जिसके बाद पूरे देश में दुयाओं की लहर शुरू हो गई थी.

Atal Bihari Vajpayee viral video Narendra Modi 1

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में जन्मे पले अटल बिहारी वाजपेयी जी ने आज 93 वर्ष की उम्र में इस संसार को अलविदा कह दिया. उनके अंतिम दर्शनों के लिए बड़े बड़े दिग्गज नेतायों और लोगों की भीड़ अस्पताल के बाहर जमा हो गई है. अटल बिहारी एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री थे, जोकि साधा एवं स्पष्ट जीवन जीना पसंद करते थे. हर नेता के कोई ना कोई दुश्मन जरुर रहते हैं, लेकिन अटल बिहारी जी के दयनीय स्वभाव के चलते उनका कभी कोई दुश्मन नहीं बना. अटल जी के निधन के बाद से ही पूरा देश आंसुओ के सैलाब में डूब चूका है.

मौत की उमर क्या है ? दो पल भी नहीं, जिंदगी सिलसिला, आज कल की नहीं। मैं जी भर जिया, मैं मन से मरूं, लौटकर आऊंगा, कूच से क्यों डरूं?-अटल बिहारी वाजपेयी

लोग उन्हें श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए उनकी पुराणी यादों को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इन्ही में Youtube पर एक चैनल ने अटल जी का एक बेहद खूबसूरत और दुर्लभ विडियो शेयर किया है. यह विडियो सोशल मीडिया पर आज शाम से ही काफी वायरल हो रहा है. अभी तक इस विडियो को लाखों लोग देख चुके हैं. आपको बता दें कि इस विडियो में अटल जी के साथ देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद हैं|

यह विडियो दिल्ली के एक भाजपा कार्यालय का है. जहाँ नरेन्द्र मोदी को बैठक में आता देख कर अटल जी उन्हें अपनी ओर आने का इशारा दे रहे हैं जिसके बाद नरेन्द्र मोदी दौड़कर उन्हें गले से लगा रहे हैं. इस विडियो को शाबाशी का विडियो माना जा रहा है. ख़बरों की माने तो यह विडियो उस समय का है, जब नरेन्द्र मोदी एक साधारण नेता थे. अटल बिहारी और नरेन्द्र मोदी की इस गहरी दोस्ती को देख कर सब सलाम कर रहे हैं.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close