National

अमर हुए अटल,अटल जी के आखिरी दर्शन के लिए उमड़ा भारी जनसैलाब

Atal Bihari AIIMS thousand supporters gatherभारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की उम्र में आज निधन हो गया । आपको बता दें कि पिछले दो महीने से वाजपेयी जी का दिल्ली के एम्स (AIIMS) में इलाज चल रहा था ।  11 जून को अटल बिहारी वाजपेयी जी को किडनी, नली में संक्रमण, सीने में जकड़न और पेशाब की नली में संक्रमण होने के चलते एम्स में भर्ती कराया गया था । वहीं बुधवार से उनकी हालत नाजुक होने के चलते उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था| एम्स के डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की देखभाल कर रही थी लेकिन अथक प्रयासों के बावजूद भी अटल जी नहीं बच सके और उन्होनें AIIMS हस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली ।

उनके निधन की खबर से पूरा देश सदमे में है| उनके निधन से राजनीति के एक युग का अंत हो गया है । वहीं अटल जी के अंतिम दर्शन के लिए एम्स के बाहर समर्थकों का जनसैलाब उमड़ा। जिसे देखते हए  भारी सुरक्षा बल भी तैनात कर दिया गया है| आपको बता दें कि गुरुवार सुबह से ही एम्स अस्पताल में राजनेताओं के आने का सिलसिला भी जारी रहा।

Atal Bihari aiims supporters gather

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के घर की सड़क कृष्ण मेनन मार्ग पर भी अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है । लोग अटल जी के अंतिम दर्शन के लिए उमड़े रहे हैं| इसके साथ ही उनके घर में भी नेताओं के आने का सिलसिला शुरु हो गया है । राजनीति, मनोरंजन समेत खेल जगत की बड़ी हस्तियां भी उनके घर की तरफ कूच कर रही हैं इसके साथ ही बीजेपी मुख्यालय का झंडा झुकाया गया और वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं ।

शुक्रवार को अटल जी का अंतिम संस्कार किया जाएगा उनके घर से विजय घाट तक उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी ।

अटल  जी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गहरा शोक जताया और कहा कि:

मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है. हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे. अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था. उनका जाना, एक युग का अंत है ।

अटल जी की लिखी कुछ पंक्तियाँ:

मौत की उमर क्या है ? दो पल भी नहीं,
जिंदगी सिलसिला, आज कल की नहीं।

मैं जी भर जिया, मैं मन से मरूं,
लौटकर आऊंगा, कूच से क्यों डरूं ?

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close