International

इंसानियत शर्मसार: 71 वर्षीय सिख के साथ अमेरिका में हुई मारपीट का विडियो आया सामने, यहाँ देखें

Sikh man beaten up in America video

अमेरिका: बीते दिनों अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया (California) शहर में एक 71 वर्षीय सिख से मारपीट का मामला सामने आया था. बताया जा रहा है कि एक सिख बजुर्ग को रास्ते में दो अंग्रेजों ने घेर लिया और उसे भारत वापिस जाने को कहा. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने पीड़ित व्यक्ति को अपशब्द कहे और साथ ही उसके साथ मारपीट अंजाम दी. वहीँ अब इस घटना को लेकर बड़ा खुलासा किया जा रहा है कि इस पूरे कांड के पीछे अमरीकी पुलिस प्रमुख का बेटा शामिल है. फिलहाल जांचकर्ता यह निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं कि यह हमला सच में एक घृणित अपराध था या नहीं? दरसल, 6 अगस्त को Manteca में साहिब सिंह नट सुबह सड़क के किनारे  चल रहा था तभी अचानक दो युवकों ने उस पर हल्ला बोल दिया. फिलहाल इस हमले के चलते 18 वर्षीय टायरोन मैकलिस्टर और 16 वर्षीय पुरुष जुव्लीन को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यूनियन सिटी पुलिस के चीफ डेरिल मैकलिस्टर के बेटे Tyrone, और जुवलीन पर एक घातक हथियार के साथ लूटपाट,  दुर्व्यवहार और बजुर्ग पर हमले का आरोप लगाया गया है. मोंटेका पुलिस विभाग ने कहा कि इस से कई युक्तियां मिलीं जो संदिग्धों की पहचान में सहायता करती थीं. जांच पर्यवेक्षक सर्जेंट मिलर ने कहा कि इस मामले में सार्वजनिक सहायता से आरोपी  की पहचान करने में तेजी से मदद मिली. इस बीच, टायरोन मैकलिस्टर के पिता ने यूनियन सिटी पुलिस विभाग के Facebook पेज पर एक बयान पोस्ट किया और कहा कि वह “यह अपराध पूरी तरह से घृणित” है, और इस “भयानक अपराध” में संदिग्धों में से एक उनका अपना बेटा है. उन्होंने कहा कि उनके बेटे को कई महीनों से अपने परिवार और घर से “अलग” किया गया है.

आपको बता दें मिस्टर नट्ट घटना के दिन सुबह घर से अकेले निकले थे तभी रास्ते में उन्हें दो युवकों ने रोक लिया. इससे पहले वह कुछ समझ पाते, उनमे से एक युवक ने उनके पेट पर लात मार कर ज़मीन पर गिरा दिया जिससे उनकी पगड़ी भी उतर गई. इतना ही नहीं बल्कि दोनों युवक उन्हें भारत छोड़ने का कहते हुए मुंह पर थूक कर चले गए. इस मामले में पुलिस के हाथ उस जगह की CCTV फुटेज लगी है. जिसमे ये साफ़ दिखाई दे रहा है कि किस प्रकार निहत्थे पर दोनों युवकों ने अचानक से हल्ला बोल दिया. 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close