InternationalVideos

Rodrigo Koxa ने बनाया सबसे ऊंची लहर पर सर्फिंग का विश्व रिकॉर्ड, गिनीज़ बुक में हुआ नाम दर्ज़

कैलिफोर्निया: इस दुनिया में कोई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं है. हर किसी में कोई ना कोई खामी जरुर होती ही है. लेकिन कुछ लोग अपनी खामियों को अपने टैलेंट से छिपा लेते हैं और अपनी नई और अलग पहचान बना कर लोगों के दिलों में बस जाते हैं. ऐसे ही एक व्यक्ति से आज हम आपको रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिसने अपने टैलेंट के चलते गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ड रिकार्ड्स में नाम दर्ज करवा लिया. दरअसल, इस व्यक्ति ने दुनिया की सबसे ऊंची लहर पर सर्फ करने का टैग हासिल किया है. यह कोई और शख्स नहीं बल्कि रोड्रिगो कोक्सा हैं.

कहते हैं हर इंसान में एक छिपा टैलेंट मौजूद होता है, जिसको समय पर पहचान लिया जाए तो वह टैलेंट हमे सफलता की बुलंदियों तक पहुंचा सकता है. कुछ ऐसा ही हुआ कैलिफ़ोर्निया के रोड्रिगो कोक्सा के साथ भी. बीते वर्ष  ब्राजील के सर्फर रोड्रिगो कोक्सा ने सबसे ऊंची लहरों पर सर्फिंग का विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया. जिसके बाद वह रातों रात एक बड़ी सेलिब्रिटी बन गए.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रोड्रिगो कोक्सा ने बीते साल यानि 8 नवंबर 2017 को पुर्तगाल के नजारे के तट पर 80 फीट ऊंची लहरों पर सफल सर्फिंग की थी. जिसका विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. ख़ास बात यह है कि रोड्रिगो द्वारा किए गए इस कारनामे को अाधिकारिक तौर पर मान्यता दे दी गयी है और इसी के चलते  कैलिफोर्निया में बिग बैग अवॉर्ड्स दिया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार रोड्रिगो इंसटाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनकी फैन फोल्लोविंग किसी फ़िल्मी उन्हें सितारे से कम नहीं है. रोड्रिगो के लहरों पर सर्फिंग के बारे में उन्होंने अपनी इंसटाग्राम प्रोफाइल पर भी लिखा है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रोड्रिगो ने जिस लहर पर सर्फ करके रिकॉर्ड कायम किया, वह समुद्र ताल से लगभग 80 फीट ऊंची थी. उन्होंने यह सर्फिंग Nazaré Beach पर की थी.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close