International

नवजोत सिंह सिद्धू का कारनामा, पाक आर्मी चीफ़ से प्रभावित होकर दे डाली जादू की झप्पी

चंडीगढ़: हाल ही में पाकिस्तान के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलना महंगा पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा किए गए इस कारनामे की कड़ी निंदा की है. इसी के चलते बीते मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू मीडिया के सामने आए और इस पूरे मामले की सफाई दी. उन्होंने कहा कि बाजवा ने गुरु नानक देव जी का नाम लिया जिससे वह भावुक हो उठे और खुशी से उन्हें झप्पी दे डाली.

 

आपको बता दें कि चंडीगढ़ में हुई पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने अपनी यात्रा की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की लाहौर यात्रा से की. उन्होंने हालातों को स्पष्ट करते हुए कहा कि वह पाकिस्तान में अमन और शांति कायम करने के लिए गए थे. ऐसे में एक झप्पी से उनका मकसद दोनों देशों में दोस्ती के संबंध बनाना था.

इसी बीच इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख के साथ गले मिलने की चर्चा करते हुए सिद्धू ने बताया कि बाजवा ने उन्हें देखते ही कहा कि वह करतारपुर का रास्ता खोलने का सोच रहे हैं. ऐसे में सिख धर्म से होने के नाते यह नवजोत सिद्धू के लिए बहुत बड़ी बात थी जिसके कारण वह अपनी भावनाओं पर काबू खो बैठे और उन्हें फटाक से गले लगा लिया. सिद्धू ने कहा कि जो मेरे इस लम्हें की आलोचना कर रहे हैं उनके लिए वह बहुत दुखी महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोनों देशों में बातचीत की संभावना अब बढ़ चुकी है ऐसे में प्रधानमंत्री इमरान खान भी पड़ोसी मुल्क के साथ शांति बनाना चाहते हैं.

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close