Games

गेम “PUBG” ने भारत देश में मचाई धूम, बनी लाखों भारतियों की पहली पसंद

नई दिल्ली: जब से दुनिया में स्मार्टफोन आये हैं. तब से युवायों की पसंद और ना पसंद काफी बदल चुकी है. आज के समय में लोग अपने काम काज में इतना व्यस्त हो चुके हैं कि उनके पास अपने एंजोयमेंट का ओई ज़रिया नहीं बचा. इसी के चलते लोग सोशल मीडिया से जुड़ते चले जा रहे हैं. वहीँ कुछ लोग अपने खाली समय में स्मार्टफोन पर गेम्स खेलना पसंद करते हैं. आये दिन कोई ना कोई गेम कंपनी अपनी सोच के हिसाब से नई नई गेम्स बना रही है. उन्ही में से एक गेम ऐसी है, जो हाल ही में भारत में लांच की गई है लेकिन इसके बावजूद भी इस गेम के साथ लाखों यूजर जुड़ चुके हैं. जी हाँ यह गेम कोई और नहीं बल्कि “ PlayerUnknown’s Battlegrounds(PUBG)” है.

यह एकमात्र ऐसी गेम है जिसने इतने कम समय में इतनी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है. एक शोध के अनुसार सोशल मीडिया के समय में अधिकतर लोग इस गेम की ओर आकर्षित हो रहे हैं. चलिए जानते हैं आखिर इस गेम में ऐसा क्या है जो इसको रातों रात इतना फेमस बना रही है-

ये है शूटिंग गेम

PUBG mobile game

आपने अपने फोन्स में कोई ना कोई शूटिंग गेम जरुर खेई होगी. PUBG भी एक तरह की शूटिंग गेम ही है. लेकिन इस गेम की ख़ास बात यह है कि इसको बनाने वाले ने इसे एक फिल्म की तरह प्रदर्शित किया. आपको बता दें कि PUBG एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर शूटिंग रॉयल गेम है, जिसे दक्षिण कोरियाई की एक वीडियो गेम कंपनी ‘ब्लूहोल‘ द्वारा बनाया गया है. इस गेम को Brendan Greene ने बनाया था. ब्रेंडन को गेम बनाने का आईडिया “रॉयल बैटल” फिल्म से मिला था.

क्या है गेम की स्टोरी?

यह गेम पूरी तरह से द्वीपों पर आधारित है. दरअसल, गेम में 100 खिलाडियों को एक साथ प्लेन और पैराशूट की मदद से एक द्वीप पर उतारा जाता है. यहाँ हर खिलाड़ी को वहां मौजूद घरों में घुस कर हथियार एवं फर्स्ट ऐड बॉक्स इकट्ठे करने होते है. इन्ही हथियारों की मदद से वह सामने वाले खिलाड़ी पर गोलियां चला कर उसे ख़तम करते हैं. गेम के अंत में जो खिलाड़ी बचता है, वही विजेता कहलाता है. इस विजेता को अवार्ड के नाम पर “चिकन डिनर” दिया जाता है. मजेदार बात यह है कि इस गेम को हम सोलो भी खेल सकते हैं और एक टीम के साथ भी खेल सकते हैं. साथ ही गेम में टीम के साथ वार्तालाप के लिए ऑडियो और मेसेज आप्शन रखे गये हैं. 

यह गेम एक दूसरी कंसोल गेम Fortnite पर आधारित है|

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close