Videos

यूट्यूब ने “The Nun” विज्ञापन पर लगा दिया है बैन, यहाँ देखिए आखिर क्या है इस विडियो में

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहाँ कोई भी चीज़ रातों रात वायरल हो सकती है और कोई भी कलाकार रातों रात स्टार बन सकता है. आज के समय में सोशल मीडिया पर यूजर्स की संख्या बढती जा रही है. फेसबुक हो या ट्विटर या फिर यूट्यूब, हर सोशल साईट पर इन दिनों लोगों का तांता लगा रहता है. आए दिन कोई ना कोई विडियो या फोटो इन साइट्स पर वायरल होती रहती है. वहीँ आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सीन ने युट्यूब पर खलबली मचा दी.

दरअसल, हाल ही में एक विज्ञापन को युट्यूब पर बहस का विषय बनाया गया था. यह विज्ञापन आने वाली फिल्म “द नन” से लिया गया था जिसपर अब यूट्यूब ने बैन लगा दिया और उसको अपनी साईट से हटा दिया है. बताया जा रहा है कि यह एक डरावना विज्ञापन था जिसको लोगों की आलोचना का शिकार बनना पड़ा था. जिसके बाद आखिरकार इसको प्रतिबंधित कर दिया गया है. हालांकि अब इस विज्ञापन को यूट्यूब द्वारा ठुकरा दिया गया है लेकिन इसके बावजूद भी आप इसको कईं वेबसाइट्स पर देख सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मार्केटिंग स्ट्रेटेजी के चलते नन फिल्म निर्माताओं ने YouTube पर एक लघु टीज़र विज्ञापन अपलोड किया था. यह 6 सेकंड का एक विज्ञापन है जिसकी शुरुआत वॉल्यूम बटन्स से होती है. जब तक यह बटन म्यूट तक नहीं पहुँचते, तब तक इसके बारे में कोई नहीं समझ पाता कि आखिर इस विज्ञापन में ख़ास क्या है. ऐसे में यूजर को दिखाया जाता है कि उसके सिस्टम की आवाज़ अपने आप कम हो रही है, तभी अचानक स्क्रीन पर एक डरावनी नन दिखाई देती है जो एक पल के लिए सबकी सांसें थमा देती है. 

इस विज्ञापन के वायरल होने के बाद से ही लोग यूट्यूब से इसकी शिकायत कर रहे थे कि यह आम लोगों के लिए अपमानजनक और परेशानियों का संकेत है. जिसके बाद मजबूरन यूट्यूब को इस विज्ञापन पर बैन लगाना पड़ा. चलिए देखते हैं आखिर यह विज्ञापन क्या है-

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close