Bollywood Movies

स्वतंत्रता दिवस के शुभ मौके पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के “Manto” का ट्रेलर हुआ रिलीज़, देखें विडियो

नई दिल्ली: बॉलीवुड में एक से बढ़कर अभिनेता और अभिनेत्रियाँ मौजूद हैं लेकिन इनमे से नवाजुद्दीन सिद्दीकी को आज के समय का सुपरस्टार माना जाता है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी दमदार एक्टिंग के चलते युवा पीढ़ी में काफी पोपुलर हो चुके हैं. यह एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी अलग पहचान बना ली है और सफलता के सातवें आसमान को छूह लिया है. इस बार आज़ादी के ख़ास मौके पर अभिनेत्री-फिल्मकार नंदिता दास द्वारा निर्देशित नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘मंतो’ का ट्रेलर लांच किया गया है. एचपी स्टूडियोज, फिल्मस्टॉक और वायकॉम18 मोशन पिक्चर्स द्वारा सह-निर्मित ‘मंटो’ लेखक सआदत हसन मंटो के इर्द-गिर्द घूमती है.

ख़बरों की माने तो नवाजुद्दीन इस किरदार को बखूबी निभाते हुए नजर आएंगे. आपकी जानकारी के लिए  हम आपको बता दें कि फिल्म के ट्रेलर का स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लांच करने का आईडिया, एचपी स्टूडियो और फिल्म निर्माता का था. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन से पुछा गया कि उनका भारतीय अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विषय में क्या कहना है? तो इसके जवाब में उन्होंने बताया कि “मैं आशावादी हूं. इसलिए, मेरा मानना है कि लेखक और कलाकार अपने काम के माध्यम से अपना सच्चाई व्यक्त करना जारी रखेंगे. एक पाठक और दर्शक के रूप में हमे ऐसे लोगों का समर्थन करने की सख्त आव्य्श्यकता है.

वहीँ अगर फिल्म की कहानी की बात की जाए तो यह एक लेखक की कहानी है जो कि 1946 से 1950 तक के जीवन पर केंद्रित है. यह लेखक भारत के विभाजन की कहनियों को लेकर दर्शकों में काफी प्रसिद्ध हैं. उनका जन्म 11 मई, 1912 को हुआ था और वह बाद में पाकिस्तान चले गए. मंटो का निधन 55 साल की उम्र में 18 जनवरी, 1955 को हुआ था. बहरहाल, आपको बता दें कि फिल्म के ट्रेलर को लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है. ख़बरों की माने तो अभी तक लाखों लोग इस ट्रेलर को देख चुके हैं और शेयर कर चुके हैं.

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

Close